सेना के आधिकारिक बयान में 20 भारतीय जवान के शहीद होने की पुष्टि.
सोमवार रात हिंसक झड़प चीनी सैनिकों ने धोखे से भारतीय जवानों पर किए हमले पलटवार में चीनी सैनिकों के होश उड़े 43 के मरने या घायल होने की सूचना

पिछले डेढ़ महीने से चल रहे भारत चीन सीमा विवाद हिंसक टकराव में तब्दील हो गया. चीन ने धोखे से भारतीय जवानों पर हमला किया लद्दाख के गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 जवान शहीद हुए हैं इसकी आधिकारिक पुष्टि सेना ने कर दी है. मालूम हो मंगलवार दोपहर पहले एक ऑफिसर और दो जवान के शहीद होने की बात कही गई थी. फिर खबर आई झड़प में घायल 17 और जवान शहीद हो गए हैं. वहीं भारत ने करारा जवाब देते हुए पलटवार में चीनी सैनिकों के होश उड़ा दिए और घटना में 43 चीनी जवानों की मौत या घायल होने की खबर है.

सीमा विवाद को लेकर चल रही बातचीत अचानक सोमवार को सामान्य हालत से बिगड़ने लगी चीन द्वारा झड़प को उकसाया गया, बढ़ावा दिया गया और यह हिंसक रूप में तब्दील हो गई. लगातार चल रही बैठकों के बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया सीमा विवाद को सुलझाने के उद्देश्य से सैन्य और राजनयिक स्तर बातचीत जारी है. 6 जून को सीनियर कमांडरों के बीच सकारात्मक बातचीत रही. उपरांत कई और मीटिंग ग्राउंड कमांडरों के दरमियान हुई .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here