सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ, DC ने किया उद्घाटन

जिलास्तरीय तीन दिवसीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता 2022-23 का शुभारम्भ आज किया गया। आयोजन का शुभारंभ जिले की उपायुक्त नैंसी सहाय ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में अपर समाहर्ता राकेश रौशन, जिला भुअर्जन पदाधिकारी बिनोद कुमार, जिला जन संपर्क पदाधिकारी पंचानन उरांव तथा जिला खेल पदाधिकारी उपवन बाड़ा, जिला फुटबॉल एसोसियेशन संघ के महासचिव बीरेंद्र कुमार उपस्थित थे।

अंडर 14 के मैच

इस प्रतियोगिता में जिले के सभी 16 प्रखण्डो में 12 जुलाई से 16 जुलाई तक हुए प्रतियोगिता में विजेता रहे अंडर 17 बालक/बालिका, अंडर 14 बालक वर्ग के फुटबॉल टीम के टीमों ने भाग लिया है। प्रतियोगिता के पहले दिन सभी अंडर-17 बालक वर्ग में पहला मैच कटकमदाग बनाम दारू के बीच खेला गया जिसमें दारु की टीम 3-0 से विजयी रही। दूसरा मैच सदर प्रखंड और विष्णुगढ़ प्रखंड के बीच खेला गया जिसमें बिष्णुगढ़ की टीम 5-4 से विजयी रही, तीसरा रोमांचक मैच टाटीझरिया और कटकमसांडी के बीच खेला गया जिसमें कटकमसांडी की टीम 3-2 से जीत हासिल की, प्रतियोगिता का चौथा मैच चौपारण और पदमा के बीच खेला गया जिसमें चौपारण की टीम 2-0 से विजय रही, पाचवां मैच बरही और केरेडारी के बीच खेला गया जिसमें बरही 2-0 से विजय रही, छठा मैच डाड़ी और चलकुसा के बीच हुई जिसमे डाड़ी 2-0 से विजय रही और आज का अंतिम मैच बरकट्ठा और बड़कागांव के बीच खेला गया जिसमें बड़कागांव की टीम पेनाल्टी शूट में 5-2 ने बिजई रही।

वॉकओवर भी मिला

जबकि अंडर 17 बालिका वर्ग में विष्णुगढ़ बनाम चलकुसा विजेता टीम विष्णुगढ़ 2-1 से, चौपारण बनाम पदमा विजेता टीम चौपारण 1-0 से, बरही बनाम इचाक विजेता टीम इचाक 2-0 से विजय रही। अंडर 14 बालक वर्ग में चुरचू बनाम इचाक विजय टीम चुरचू 2- 0, और अंतिम मैच कटकमदाग बनाम डाड़ी से होना था लेकिन डाड़ी की टीम नही पहुंची और कटकमदाग टीम को वॉकओवर दिया गया।

दीप प्रज्वलित कर की गई शुरुआत

प्रतियोगिता का आयोजन हजारीबाग कर्जन ग्राउंड और संत कोलम्बस कॉलेज हॉकी मैदान में किया जा रहा है। खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को जिला खेल पदाधिकारी उपवन बाड़ा के द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया जिसके बाद दीप प्रज्वलन एवं फुटबॉल में किक मारकर विधिवत प्रतियोगिता की शुरुआत हुई.

उपायुक्त ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा

खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उपायुक्त नैंसी सहाय ने सभी खिलाड़ियों को नियमित खेल अभ्यास करने एवं संयमित जीवन जीने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता पाने का एकमात्र विधि समर्पण होता है. जिस क्षेत्र में जाएं, एकाग्र मन से अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए सतत प्रयासरत रहें. सभी प्रखंड स्तर से जीतकर जिला स्तरीय टूर्नामेंट खेल रहे हैं, यह एक गौरव का क्षण है. उन्होंने कहा कि सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता बहुआयामी प्रतियोगिता है, जिसमें प्रखंड से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक के खिलाड़ी भाग लेते हैं.

शिक्षा के बाद खिलाड़ी भी अच्छा कर रहे हैं

वहीं जिला अपर समाहर्ता राकेश रौशन ने अपने संबोधन में कहा शिक्षा के लिए हमारा जिला जाना जाता है अब खिलाड़ियों के लिए भी जाना जाएगा इस नाते सभी खिलाड़ियों पर अपने क्षेत्र का नाम रोशन करने का दायित्व है। सफल आयोजन के लिए विशेष रूप से जिला खेल विभाग से कर्मी शेखर सिंह, खेल प्रशिक्षक कोलेश्वर गोप, सोनी कुमारी, अनुकम्पा जी, संदीप जी, मुंतशीर जी, विकास कुमार , पवन कुमार के साथ अन्य लोग सामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here