प्रमंडल स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता 2022-23 का आगाज, उपायुक्त हुई शामिल

उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ आज 1 अगस्त को किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन कर्जन ग्राउंड एवं न्यू स्टेडियम में कराया गया। प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ जिले की उपायुक्त नैंसी सहाय ने की इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में अपर समाहरर्ता राकेश रौशन, जिला जन संपर्क पधाधिकारी पंचानन उराव, भारतीय हॉकी टीम के सदस्य पंकज कुमार रजक,एपीआरओ परिमल कुमार भी मौजूद थे।

उपायुक्त ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का किया उद्घाटन

कार्यक्रम का उद्धघाटन उपायुक्त द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।मौके पर उपस्थित जिला खेल पदाधिकारी उपवन बड़ा ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। उद्घाटन के मौके सरस्वती शिशु विद्या मंदिर और संत रॉबर्ट बालिका स्कूल के छात्र छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत और नृत्य के साथ अतिथियों का स्वागत किया। इस प्रतियोगिता में उतरी छोटानागपुर प्रमंडल अंतर्गत सभी जिला हजारीबाग चतरा कोडरमा रामगढ़ धनबाद बोकारो और गिरिडीह जिले से आए सभी वर्ग,u/17 बालक एवम u/17 बालिका तथा u/14 बालक वर्ग के खिलाड़ियों, टीम मैनेजर सहायक मैनेजर को उपायुक्त ने स्वागत किया।

आसमान में गुब्बारे मैच शुरू हुआ

उपायुक्त ने उद्घाटन मैच में गुब्बारे का गुच्छ आसमान में उड़ा कर मैच को शुरू किया गया।इस दौरान आए अतिथियों ने बारी बारी से सभी जिले के खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए खेल भावना के साथ खेलने साथ शुभकामनाएं दी हैं। इस प्रतियोगिता में अंडर 17 बालक व बालिका वर्ग और अंडर 14 बालक वर्ग के टीमों ने भाग लिया है।

हजारीबाग ने कोडरमा को 7-0 से हराया

आज का पहला मैच अंडर 17 बालक वर्ग के रामगढ़ और गिरीडीह के बीच खेला गया इस मैच में रामगढ़ की टीम 5 -1 से विजेता रही। अगला मैच कोडरमा और धनबाद के बीच खेला गया इस मैच में कोडरमा की टीम 7-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। कर्जन ग्राउंड में अंतिम मैच अंडर 17 बालक वर्ग का हजारीबाग और चतरा के बीच खेला गया इस मैच में हजारीबाग की टीम 6-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना लिया। जबकि बोकारो की टीम को बाई मिला जो सेमीफाइनल गिरिडीह के साथ खेलेगी। अंडर 14 बालक वर्ग चतरा और बोकारो के बीच खेला गया इस मैच में चतरा की टीम 2-0 से विजय रही और सेमीफाइनल में जगह बनाई, हजारीबाग और कोडरमा बीच हुई मैच में हजारीबाग की टीम 7-0 से विजय रही, गिरिडीह और धनबाद के बीच हुए मैच में गिरिडीह की टीम 1-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है जबकि रामगढ़ को बाई मिला । अंडर 17 बालिका वर्ग के हुए मैच में रामगढ़ और बोकारो के बीच हुई इस मैच में रामगढ़ की टीम 3-0 से बिजई रही। अगला मैच चतरा बनाम कोडरमा के बीच हुवा जिसमे चतरा की टीम 9-0 से बिजई रही। अगला मैच धनबाद और गिरिडीह के बीच खेला जाना था लेकिन गिरिडीह की टीम नही पहुंचने के कारण धनबाद की टीम को वॉकओवर दिया गया है जबकि हजारीबाग को बाई मिला। कल 2 अगस्त को सभी सेमीफाइनल मैच कर्जन ग्राउंड में खेला जाएगा।

सफल बनाने में

आयोजन को सफल बनाने में कालेश्वर गोप, शेखर कुमार, वीरेंद्र कुमार ,सोनी कुमारी अनुकंपा रूंडा संदीप खलखो मोहन रविदास, मनीष कुमार अमित शर्मा अमित सागर, सागर कुमार त्रिवेणी प्रसाद किरण कुमारी के साथ बारह रेफरी तथा वॉलिंटियर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here