उपायुक्त ने किया बड़कागांव प्रखंड का दौरा,एनटीपीसी के अधिकारियो के साथ की बैठक

उपायुक्त नैंसी सहाय ने आज दिनाँक 16 जुलाई को बड़कागांव स्थित एनटीपीसी कोल परियोजना के जीएम व उच्चाधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग की। इस दौरान कंपनी की ओर से उपायुक्त को स्थानिय तथा माइनिंग से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया।
उपायुक्त की अगुवाई में बड़कागांव भ्रमण में अपर समाहर्ता राकेश रोशन, भूमि सुधार उप समाहर्ता बिनोद कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी बड़कगांव जितेंद्र कुमार व एनटीपीसी के अधिकारियो ने स्थानीय क्षेत्र में किए जा रहें विभिन्न परियोजनाओं के कार्यों का निरीक्षण किया।

आर एंड आर कॉलोनी, सिकरी स्थित गारमेंट फैक्ट्री सहित विभिन्न परियोजनाओं का किया निरीक्षण

उपायुक्त ने खनन प्रभावित क्षेत्रों से विस्थापित हुए स्थानीय ग्रामीणों के लिए डेंगा में बन रहे आर एंड आर कॉलोनी के निर्माण कार्यों का जायजा लिया तथा अधिकारियो को उचित दिशा निर्देश दिए। आगे उन्होनें सीकरी स्थित कपड़े की फैक्टरी का भी दौरा किया। उन्होनें कपडे के कार्यों में बड़े पैमाने पर महिला तथा पुरुषों की मौजूदगी देख सराहा और कहा की कपड़े की फैक्ट्री से स्थानीय लोगों को रोजगार के मौके मिले हैं जो निश्चय ही सुखद है।
गौरतलब है की बड़कागांव के सिकरी में एनटीपीसी के द्वारा संचालित कपड़े की फैक्टरी में स्थानीय आईटीआई द्वारा प्रशिक्षित महिला, पुरुषों को त्रिवेणी सैनिक मेन पावर सप्लाई कंपनी के द्वारा रोजगार दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here