उपायुक्त ने किया पुराना बस स्टैंड के समीप सब्जी मंडी परिसर का मुआयना, व्यवस्थित बाज़ार के रूप में परिणत करने के निर्देश

सब्जी मंडी का होगा कायाकल्प, पेवर्श ब्लॉक, हाई मास्क लाइट, शेड, चहारदीवारी, कोल्ड स्टोरेज का होगा निर्माण

जिला परिषद अभियंता को दिए गए आदेश

उपायुक्त नैंसी सहाय ने बुधवार को शहर की विधि व्यवस्था एवम विभिन्न स्थानों का निरीक्षण को लेकर शहर भ्रमण किया।
इस दौरान उन्होनें पुराना बस स्टैंड के समीप लगने वाले दैनिक सब्जी मंडी व आसपास रोड के किनारे भीड़ भाड़ की स्थिति उत्पन्न होने के कारण उपायुक्त ने सड़कों पर अतिक्रमण कर सब्जी व फल बेचने वाले दुकानों को एक स्थान पर बैठने की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

बदल जाएगा नजारा

सब्जी मार्केट पहुंचने के बाद उपायुक्त ने वहां की स्थिति को देखा। उन्होनें सब्जी मंडी का मुआयना कर संपूर्ण मंडी परिसर में पेवर्स ब्लॉक बिछाने सहित चहारदीवारी का निर्माण कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने मंडी परिसर के अंदर अवस्थित जर्जर हो चुके ऑफिसर क्लब को हटाकर उस जगह कोल्ड स्टोरेज का निर्माण जिला परिषद् के द्वारा कराने का निर्देश मौके पर मौजूद उप विकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित को दिया। उन्होनें सब्जी मंडी को विकसित करने और पूरे मंडी का समतलीकरण कर सब्जी लगाने के लिए शेड का निर्माण,हाई मास्क लाइट, सुरक्षा के दृष्टिकोण गेट लगाने सहित साफ सफाई की ठोस व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

एक कोल्ड स्टोरेज का निर्माण भी कराया जाएगा


उन्होनें कहा की स्थानीय दुकानदारों को एक व्यवस्थित जगह मिल जाने से सड़को पर जाम की स्थिति नही बनेगी। मौके पर स्थानीय दुकानदारों से उपायुक्त ने बातचीत कर मंडी के सौंदर्यकरण की बात बताई और कहा की सड़क के किनारे सब्जी,फल, रेडी लगाने से यातायात तो प्रभावित होती ही है साथ ही दुर्घटना की आशंका बनी रहती है इसलिए मंडी का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा की स्थानीय सब्जी के दुकानदारों की सुविधा के लिए परिसर में ही एक कोल्ड स्टोरेज का निर्माण कराया जाएगा। बरसात के दिनों में पानी से होने वाले कचड़े से बचाव के लिए दुकानों के लिए शेड का निर्माण व जमीन का समतलीकरण कर पेवर्श ब्लॉक बिछाए जायेंगे। साथ ही रात में समुचित प्रकाश की व्यवस्था के लिए हाई मास्क लाइट लगाए जायेंगे।

धन्यवाद दिया मौके पर..


स्थानीय दुकानदारों ने उपायुक्त व उप विकास आयुक्त को अपने समक्ष पाकर उत्साहित नजर आए साथ ही सब्जी मंडी के कायाकल्प के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।उपरोक्त सभी कार्य जिला परिषद के द्वारा किए जाएंगे।
मौके पर उपायुक्त, उपविकास, सदर सीओ, जिला परिषद के अभियंता व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here