मंत्रिमंडल की रेस में स्टीफन मरांडी, चंपई सोरेन, मिथिलेश ठाकुर……

झारखंड में मंत्रिमंडल विस्तार अभी दो-तीन दिनों में हो सकती है, मंत्रिमंडल में जगह बनाने को झारखंड की राजनीति गरमाई है.. रांची से दिल्ली तक विधायक दौड़ लगा रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार मकर सक्रांति के बाद हेमंत सरकार की मंत्रिमंडल विस्तार संभव है, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से विचार-विमर्श हुआ. मंत्रिमंडल में जगह बनाने के लिए अंदरूनी खींचतान की भी खबर है. कांग्रेस मंत्रिमंडल में 5 मंत्रियों की जगह चाहती है, वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा 4 पर बात बनाना चाहती है.कांग्रेस से रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम पहले ही शपथ ले चुके हैं.. आ रही खबरों के मुताबिक राहुल गांधी की भूमिका अहम होने वाली है कांग्रेस कोटे से बनने वाले मंत्रियों के चयन पर.

गठबंधन में राजद से इकलौते विधायक रहे सत्यानंद भोक्ता मंत्रिमंडल में शामिल किए गए है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने कोटे से पांच नाम मंत्रिमंडल में देना चाहती है. सूत्रों के मुताबिक स्टीफन मरांडी, चंपई सोरेन, जोबा मांझी, मिथिलेश ठाकुर, हाजी हुसैन अंसारी, दीपक बरुआ, बैद्यनाथ राम, मथुरा महतो मंत्री पद पाने की रेस में आगे चल रहे हैं. जेएमएम एक महिला को भी अपने कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन देर शाम रविवार को दिल्ली पहुंचे थे.

मंत्रिमंडल पर मंथन चल रहा है ,आठ मंत्रियों को शपथ लेनी है. सारे समीकरण ध्यान में रखकर ही मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here