डीवीसी यानी दामोदर वैली कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ने किया घोषणा

हजारीबाग के साथ सभी सात कमांड एरिया के सभी सातो जिलों में अब डीवीसी बिजली की कटौती नहीं करेगी

डीवीसी के चेयरमैन रामनरेश सिंह ने आज संबंधित घोषणा की है जानकारी को बता दें झारखंड सरकार पर लगभग 4500 करोड़ रुपए बकाया होने की वजह से डीवीसी झारखंड के 7 जिलों में पिछले कुछ महीनों से लगातार बिजली की कटौती कर रही थी जिससे आम लोगों सहित छोटे बड़े सभी उद्योगपतियों का उद्योग बंद के कगार पर आ गई थी और झारखंड के सभी 7 जिलों में सरकार के खिलाफ आवाजें उठ रही थी.

बिजली कटौती समस्या का समाधान नहीं..

बिजली कटौती की समस्याओं को देखते हुए झारखण्ड सरकार में मंत्री जगरनाथ महतो और वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के साथ डीवीसी के अधिकारियों के साथ बैठक की. सरकार के मंत्री ने जोर देते हुए कहा बिजली कटौती समस्या का समाधान नहीं है. इससे बकाया राशि का भूगतान तुरंत संभव नहीं है. डीवीसी के अधिकारियों को काफी समझाने पर डीवीसी के अधिकारियों से उनकी बातों को स्वीकार किए और डीवीसी के चेयरमैन ने आश्वासन दिए की आज रात 12:00 बजे से 7 जिलों में बिजली की कटौती नही की जायेगी.

डीवीसी कमांड एरिया के सात जिलों में बिजली सप्लाई करती है

ज्ञात हो की झारखंड सरकार के आरबीआई खाते से राशि की कटौती तीन बार हो चुकी है ,लगभग 2800 करोड़ रुपये से अधिक की कटौती हो चुकी है. झारखंड सरकार पर बकाया लगभग 4500 करोड़ रुपये है. छह नवंबर से 300 मेगावाट बिजली की कटौती की जा रही है जबकि डीवीसी को इस सातो जिलों में 600 मेगावाट बिजली आपूर्ति करनी है. सात जिले कोडरमा, चतरा, हजारीबाग, रामगढ़, बोकारो, गिरिडीह और धनबाद में कटौती किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here