अभी-अभी मिल रही जानकारियों के मुताबिक हजारीबाग के एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है रविवार को रिम्स में हुए सैंपल की जांच के बाद उक्त व्यक्ति के संक्रमण की पुष्टि की गई 629 जांच सैंपल में मात्र एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया. झारखंड में फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 157 हो गई है.

संक्रमित व्यक्ति बरकट्ठा का रहने वाला है 2 दिन पहले ही 5 लोगों के साथ मुंबई से लौटा था..

शुरुआती दौर में व्यक्ति के बारे में जो जानकारियां मिली है वह उसके प्रवासी मजदूर होने की बात के अलावा 38 वर्षीय बरकट्ठा का रहने वाला व्यक्ति है. जो 2 दिन पहले मुंबई से 5 लोगों के साथ बेलोरो वाहन द्वारा हजारीबाग पहुंचा, अन्य चार व्यक्ति गिरिडीह से संबंधित हैं. व्यक्ति को प्राप्त सूचना के आधार पर बरही क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था और वहीं से जांच के लिए सैंपल रांची रिम्स जाने के बाद कोरोना पोजिटिव की पुष्टि हुई. मालूम हो हजारीबाग के पिछले सभी 3 मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो अपने घर लौट चुके थे, हजारीबाग जिला कल ही ऑरेंज से ग्रीन जोन में तब्दील भी हुआ था.

प्रवासी मजदूरों में लगातार कोरोना की पुष्टि झारखंड सरकार के लिए चिंता का सबब है. रेड जोन इलाकों से मजदूरों का लौटना झारखंड के लिए मुश्किलों भरा समय है. पिछले दिनों ही गढ़वा के 20 प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए थे और अब यह हजारीबाग में मिला संक्रमित प्रवासी मजदूर. झारखंड में प्रवासी मजदूरों के लौटने का सिलसिला जा रही है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here