नया साल 2022 के मद्देनजर SP मनोज रतन चौथे ने दिए कड़े दिशा निर्देश

हजारीबाग: नया साल 2022 का आगमन सर आंखों पर है वैसे में हर्षोल्लास कि सीमा हुड़दंगई में तब्दील होना कोई नई बात नहीं है कई मौके पर पुराने साल की विदाई और नए साल के आगमन की खुशी में अप्रिय घटना घटित होती रहती है. ऐसे में हजारीबाग एसपी मनोज रतन चौथे तमाम बातों के मद्देनजर दिशा निर्देश दे रहे हैं जिले के कप्तान मनोज रतन चौथे ने तमाम पिकनिक स्थलों पर सतर्कता बरतने को निर्देश दिए हैं उन्होंने बताया नए वर्ष के आगमन पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई महत्वपूर्ण जरूरी कदम उठाए गए हैं. सभी पिकनिक स्थलों पर सादे लिबास में महिला और पुरुष बल को तैनात किए जाएंगे. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खास तौर पर व्यवस्था किए जाएंगे. असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने के लिए सादे लिबास में महिला पुलिस को हर पिकनिक स्थलों पर तैनात किया जाएगा. नव वर्ष के मौके पर शराबियों के उत्पात को रोकने के लिए शराबियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. शराब पीकर गाडी चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सभी वाहन चालकों का ब्रेथ एनालाइजर से भी जांच की जाएगी.

झुमरी तिलैया एवम् कोनार डैम जाने वाले मार्गों पर विशेष नजर पिकनिक स्थलों पर पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश..

पिकनिक स्थल जाने वाले मार्गो पर प्रशासन की विशेष नजर है हजारीबाग एसपी ने एसपी ने सभी थानेदारों को अपने अपने क्षेत्रों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.हर चौक चौराहे को दायरे में लाकर वाहन चेकिंग के निर्देश हैं.किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए शराबियों पर विशेष नजर रहेगी ऐसे में शराब पीकर उत्पात मचाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है. एसपी ने बताया की कोनार डैम में पेट्रोलिंग को विशेष तौर पर बढ़ाने का निर्देश दिया है गया है.

तेज आवाज में डीजे बजने पर …

पिकनिक स्थल जाने के क्रम में अक्सर लोग तेज आवाज में डीजे बजाते हुए रास्ते से गुजरते हैं ऐसे में लोगों को तेज आवाज से बेहद परेशानी होती है . तेज आवाज से डीजे बजाने वालों पर कार्रवाई के साथ सामान भी जब्त कर लिए जाएंगे.

वाटर स्पोर्ट्स वाले पिकनिक स्थलों पर थानेदारों को विशेष रखने का निर्देश..

वाटर स्पोर्ट्स वाले पिकनिक स्थलों पर सभी थानेदारों को विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया. खासकर कोनार डैम समेत अन्य जगहों पर सुरक्षा की दृष्टिकोण से वहां गोताखोर को तैनात करने और ट्यूब और नौका की भी व्यवस्था करने को कहा गया है.

वाहन चेकिंग के निर्देश..

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग अभियान भी चलाने का निर्देश दिया है. नए साल के आगमन पर खासकर शराबियों पर विशेष नजर रखने की कड़ी हिदायत दी गई है. महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here