आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य व आइकॉनिक सप्ताह कार्यक्रम के तहत नई दिल्ली में आयोजित छठे राष्ट्रीय खनिज सम्मेलन में शामिल हुईं उपायुक्त नैंसी सहाय एवं खान सचिव अबु बक्कर सिद्धिक..

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत खान मंत्रालय आज नई दिल्ली में खान और खनिजों पर छठे राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे। सम्मेलन में खनन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्यों को राष्ट्रीय खनिज विकास पुरस्कार समेत अन्य पुरस्कार प्रदान किये जाएंगे।

उपायुक्त ने बताया उल्लेखनीय कार्य..


इस सम्मेलन में झारखंड से हजारीबाग और धनबाद सहित देश के अन्य छह जिले भी शामिल हो रहे हैं। उपायुक्त ने मौके पर बताया कि खनन प्राभावित क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल एवं स्वच्छता, प्रभावितों का पुनर्वास और स्वरोजगार को बढ़ावा देने समेत मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्रों की स्थापना जैसे उल्लेखनीय कार्य करने वाले जिलों को सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। खान मंत्रालय ने केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों, उद्योग और उद्योग संघों जैसे विभिन्न हितधारकों के बीच बातचीत के लिए एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से 2016 में राष्ट्रीय खनन सम्मेलन की शुरूआत की थी।

खबर लिखे जाने तक कार्यक्रम जा रही है..

खान मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद जोशी ने हजारीबाग जिले के स्टॉल में पहुंचकर डीएमएफटी द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली तथा स्टॉल का अवलोकन किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here