मानवाधिकार के नियोमों को तार तार करते दिखे जिला साहिबगंज, बरहेट थाना प्रभारी

सनसनीखेज वीडियो जिसमें बरहेट थाना प्रभारी एक लड़की के साथ अभद्र व्यवहार / गंदी गंदी गालियां और पिटाई करते दिख रहे हैं

मामला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र से है ,घटना पर मुख्यमंत्री ने दिखाएं तीखे तेवर, घटनाक्रम को शर्मनाक बताया और कार्रवाई के आदेश दिए

थाना प्रभारी के शर्मनाक हरकत के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है और अग्रेषित कार्रवाई के लिए जांच चल रही है.

घटना से संबंधित मामला जो निकल कर आया है कुछ ऐसा है

बरहरवा/बरहेट:-बीते दिनों प्रेम प्रसंग का मामला बरहेट थाना अन्तर्गत चर्चा में रही,जिसके सन्दर्भ में बरहेट प्रखंड अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आवसीय परिसर में रहने वाली राजेन्द्र प्रसाद की पत्नी व उनकी नवेली बहु रखी देवी ने बरहेट थाना प्रभारी हरीश पाठक के खिलाफ प्रताड़ित करने,गाली गलौज व दौड़ा दौड़ा कर पीटने का आरोप लगाते हुए लिखित आवेदन साहिबगंज आरक्षी महोदय(एस पी) अनुरंजन केस्पोट्टा,बरहरवा अनुमंडल पदाधिकारी प्रमोद कु.मिश्रा, सूबे के मुख्यमंत्री, झारखंड नेता प्रतिपक्ष (भाजपा)माननीय बाबूलाल मरांडी ,राज्य मानवाधिकार आयोग, पुलिस महानिदेशक महोदय, पुलिस उपमहानिदेशक महोदय, को शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है .

मामला गंभीर थाना प्रभारी पर प्रताड़ित करने का आरोप


उक्त लड़की राखी देवी ने बताया कि थाना प्रभारी ने थप्पड़ मारकर मेरे नाक से खून निकाल दी और बरहमी से मारपीट किया. जिसके बाद लडकी के भाई ने प्राइवेट स्वस्स्थ केंद्र में इलाज हेतु लाया , उपरांत अभी दवा चल रही है.


मामले में गौर करने वाली यह है कि लड़का व लड़की पूरी होशोहवास में एक दूसरे से शादी करने की हामी सबके समक्ष भर चुके है तो फिर जबरन थाना प्रभारी द्वारा प्रताड़ित करना एक दुर्भाग्य पूर्ण और अमानवीय व्यवहार है .


लड़के की माता चिंता देवी के कथनानुसार उनके पति राजेन्द्र मंडल को बेवजह हाजत में डाल दिया गया,शिकायत के उपरांत बरहरवा डीएसपी ने बरहेट थाना पहुँच कर राजेन्द्र मंडल को हाजत से मुक्त किया.

घटना की वीडियो पूरे प्रदेश में वायरल हो चुकी थी , मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दिखाए कड़े तेवर

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बरहेट थाना प्रभारी द्वारा एक युवती की पिटाई किये जाने के मामले को गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरासर अनुचित और शर्मनाक कृत्य है, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं. मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच करते हुए दोषी थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निदेश दिया .

निलंबित हुए थाना प्रभारी

मुख्यमंत्री के निदेश के बाद आरोपी थाना प्रभारी हरीश पाठक को निलंबित कर दिया गया. पुलिस महानिदेशक ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी की आरोपी प्रभारी को पुलिस लाइंस भेजा गया और उन्हें निलंबित कर दिया गया. डीएसपी बड़हरवा को कल शाम तक जांच करने और रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.पीड़िता की सुरक्षा के लिए निर्देश जारी किये गए हैं.

शर्मनाक वीडियो में

वीडियो में बरहेट थाना प्रभारी युवती के साथ मारपीट करते और गाली देते दिख रहे हैं, शर्मनाक वीडियो में पुलिस का आचरण शर्मसार होता दिखा है , बोले गए शब्द इतने अमर्यादित हैं कि वीडियो अपलोड नहीं किया जा सकता .

साहिबगंज न्यूज़ रूम दैनिक खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here