आईसेक्ट विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित विश्वरंग कार्यक्रम अपनी रूहानी आवाज़ का जादू बिखेरेंगे बॉलीवुड सिंगर सलमान अली

19 नवंबर को नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

सुई धागा दबंग – 3 समेत कई फिल्मों में अपने रूहानी गायकी से सलमान अली ने करोड़ों लोगों का जीता है दिल


हजारीबाग। टैगोर अंतर्राष्ट्रीय साहित्य एवं कला महोत्सव, अंतर्गत आईसेक्ट विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित विश्वरंग कार्यक्रम के तहत आगामी 19 नवंबर को स्थानीय नगर भवन में मशहूर बॉलीवुड गायक सलमान अली अपनी रूहानी आवाज का जादू बिखेरेंगे.

कुलसचिव डॉ मुनीष गोविन्द ने..

उक्त जानकारी विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ मुनीष गोविन्द ने बुधवार को विश्वविद्यालय सभागार में आयोजित प्रेस – वार्ता के दौरान दी. उन्होनें कहा कि हर वर्ष विश्वविद्यालय की ओर से विश्वरंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. 2019 के सितंबर माह में पुस्तक यात्रा इसी कार्यक्रम के तहत पुस्तक यात्रा निकाली गई थी, जिससे किताबों की ओर लोगों के बढ़े रूझाान जैसे सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला. कोरोना काल के दौरान विश्वरंग कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअली किया गया था, जिसमें पद्मश्री ब्लू इमाम के योगदान को उन्हीं के जुबानी विद्यार्थियों को बताया गया.अब सांस्कृतिक संध्या का आयोजन इसी कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है.
कार्यक्रम के पीछे का उद्देश्य बताते हुए उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए सेमीनार, बेबीनार, खेल , सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन समय समय पर कराया जाता है.
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की प्रतिभा में कोई कमी नहीं है केवल उनकी प्रतिभाओं को निखारने की आवश्यकता होती है, जो विश्वविद्यालय की ओर से लगातार किया जा रहा है.

19 नवंबर को कार्यक्रम ,पास और मास्क अनिवार्य..

उन्होंने कहा कि 19 नवंबर को होने वाला कार्यक्रम निःशुल्क होगा और पास के जरिए कार्यक्रम में प्रवेश किया जा सकेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में इंट्री के लिए निःशुल्क पास की व्यवस्था विश्वविद्यालय की ओर से किया गया है, जिसे विश्वविद्यालय कार्यालय में संपर्क कर प्राप्त किया जा सकता है. विश्वविद्यालय के पीआरओ शमीम अहमद ने बताया कि अपने दिलकश और रूहानी आवाज के लिए मशहूर गायक सलमान अली का परफॉरमेंस शाम 5 बजे से शुरू होगा. इस बीच विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के चुनिंदा कार्यक्रम भी पेश किए जाएंगे। कार्यक्रम में कोरोना के मद्देनजर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य बताया गया है। साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोगों से मास्क का प्रयोग अनिवार्य है, तभी कार्यक्रम में प्रवेश की अनुमति होगी.

दिलकश आवाज के सरताज सलमान अली….

सलमान अली वर्तमान भारत के एक उभरते हुए गायकों में शामिल हैं , गायिकी से युवाओं में जोश भर जाता है. वर्ष 2011 में ‘सारेगामापा लिटल चैम्प’ नाम के टीवी शो में सूफी गायिकी का जादू बिखरने वाले सलमान अली बॉलीवुड के एक नए उभरते हुए सिंगर है, जिन्होने इंडियन आइडल-10 के खिताब को अपने नाम किया. सलमान अली एक अच्छे गायक के साथ साथ एक अच्छे डांसर भी है. उन्होंने 6 वर्ष की उम्र से ही अपनी गायकी की शुरूआत की, यानि जिस उम्र में बच्चे खेलते कूदते है उस उम्र में सलमान में जागरण और शादी पार्टियों मे गाते थे.
सलमान अली का जन्म हरियाणा राज्य के मेवात के पुनहाना कस्बे में हुआ था, जो कि एक साधारण परिवार आते हैं. सलमान अली का परिवार पीढ़ियों से संगीत से जुड़ा रहा है. सलमान के पिता और दादा से लेकर परदादा तक सबका संगीत की दुनिया से पुराना नाता रहा है. उनके दादा अब्दुल शकूल आकाशवाणी में गजलें गाते थे.
सलमान अली सुई धागा, दबंग-3 और सेटेलाइट सहित अन्य बॉलीवुड फिल्मों मे अपनी आवाज दे चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here