बाबा धाम में आज से शुरू होगी श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन पास की सविधा

एक व्यक्ति 4 लोगों का ही ई-पास निर्गत करा सकता है

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बाबा बैद्यनाथ मंदिर और बासुकीनाथ मंदिर में पूजा के लिए आज 31 अगस्त से झारखंड राज्य के आम श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु ऑनलाइन एंट्री पास की सुविधा शुरू कर दी गई है .इसके लिए http://jharkhanddarshan.nic पर लॉगिन कर अपना पंजीकरण करना होगा,साथ ही एक व्यक्ति चार लोगों के लिए अधिकतम ई-पास निर्गत करा सकता है. इसके अलावे दिए गए समय के आधे घंटे पहले श्रद्धालुओं को अपना निर्गत पास लेकर मानसिंघी फुट ओवर ब्रिज के समीप पहुँचना होगा,ताकि स्वास्थ्य संबंधी मानको का जांच करते हुए श्रद्धालुओं को ओवर ब्रिज के माध्यम से मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जा सके/ दी जाएगी.

ई-पास निर्गत श्रद्धालुओं को ही अनुमति होगी

सावन में बाबा बैजनाथ धाम में श्रद्धालुओं की उमड़ने वाली भीड़ , जो कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल संभव नहीं हो पाया

वही कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वर्तमान में सिर्फ ई-पास निर्गत कराने वाले श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ के दर्शन की अनुमति होगी. वर्तमान में अधिकतम 4 घंटे के लिए झारखंड के आम श्रद्धालुओं के लिए लिए खोला जा रहा है,ऐसे में उक्त अवधि में श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कर सकते हैं. संक्रमण संबंधित मानकों का पालन करते हुए सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रति घंटे अधिकतम 50 की संख्या में श्रद्धालुओं को दर्शन हेतु अनुमति दी जा रही है.

जानकारी को बता दें झारखंड सरकार द्वारा 30 सितंबर तक अनलॉक की प्रक्रिया में जारी की गई नई दिशा निर्देश के अंतर्गत धार्मिक स्थलों पर पाबंदियां पूर्वतः बरकरार है, लेकिन झारखंड हाई कोर्ट द्वारा दी गई छूट के तहत बाबा बैद्यनाथ धाम जैसे कुछ धार्मिक स्थलों को इन पाबंदियों से मुक्त रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here