नहीं रहे फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत , फिल्म इंडस्ट्री को चौथा बड़ा झटका , मुंबई ही नहीं पूरा बिहार गंभीर सदमे में.

वर्ष 2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे मनहूस वर्ष साबित हुआ व हो रहा है . बॉलीवुड ने एक के बाद एक महज एक छोटे अंतराल में चार दिग्गज या कहिए अभिनय कला व संगीत की दुनिया का माइलस्टोन खो दिया . दिवंगत सभी सिने कलाकार इरफान खान , ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत अभिनय व अदाकारी के फन में सिद्धस्थ व माहिर शख्सियत थे , वहीं वाजिद खान संगीत की दुनिया का एक बेताज बादशाह . 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत फिल्मी दुनिया का एक उभरता सितारा थे . वक्त ने बेवफाई किया और सुशांत सिंह राजपूत असमय दुनिया से कूच कर गए .आज हमारे बीच नहीं रहे . अभी तक मिलती खबर के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर ली .खुदकुशी का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है . मुंबई पुलिस पूरी संजीदगी एवं गंभीरता के साथ इस मामले की जांच व छानबीन कर रही है .

कानों पर विश्वास नहीं हो रहा था

पटना ही नहीं संपूर्ण बिहारवासी सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर निशब्द और सकते में हैं . उनके पिता , परिजन , रिश्तेदार ,दोस्त को पहले अपने कानों पर यकीन नहीं हो रहा था कि बिहार का लाडला और सिने जगत का उभरता सितारा और सभी का प्यारा , चहेता,दुलारा सुशांत सिंह राजपूत अब इनके बीच नहीं रहे . मौत की अधिकारिक पुष्टि होने के बाद सभी के सभी निशब्द हो गए हैं . जुबान से शब्द नहीं फूट रहे हैं . पिता की हालत काफी चिंताजनक बनी हुई है . बार-बार बेहोश हो जा रहे हैं . पूरी तरह आवाक निशब्द बने हुए हैं . पटना आवास पर काफी भीड़ जमा हो गई है और लोग इस अप्रत्याशित हादसे पर जितना मुंह उतनी बातें भी कर रहे हैं , लेकिन सभी की आंखें की गीली बनी हुई है . फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारे , फिल्म प्रोड्यूसर , डायरेक्टर भी इस हादसे से काफी सकते में हैं . और फिल्म इंडस्ट्री के लिए इसे एक बड़ा नुकसान की संज्ञा दे रहे हैं .

करीब 2 माह से डिप्रेशन में चल रहे थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत के नज़दीकी साथियों की माने तो सुशांत करीब 2 माह से एक्यूट सिर दर्द से काफी परेशान चल रहे थे और डिप्रेशन में बताए जा रहे थे . दो दिन पूर्व उनकी महिला पीए भी खबरों के मुताबिक आत्महत्या कर ली थी . इससे सुशांत सिंह राजपूत काफी विचलित और सदमे में थे .निधन से पूर्व वे प्रतिदिन अपने पिता से फोन पर बातचीत व हाल-चाल लेते रहते थे . अपने परिवार के सदस्यों व सगे संबंधियों और बचपन के दोस्तों से भी बातचीत करते रहते थे . वैसे तो सुशांत सिंह राजपूत मूल रूप से बिहार के पूर्णिया के रहने वाले थे . फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन करने से पूर्व पटना राजेंद्र नगर स्थित अपने पुश्तैनी मकान में रहते थे . फिलहाल उनके पिता अकेले पटना पुश्तैनी मकान में रहते थे और सुशांत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में अकेले रहते थे .

सुशांत कदापि नहीं कर सकता ऐसा कायराना हरकत

उनका परिवार ,अजीज दोस्तो ,सगे सम्बंधी , रिश्तेदार को यकीन नहीं हो रहा है कि जिंदादिल इंसान सुशांत कभी खुदकुशी जैसा कायराना हरकत नहीं कर सकता .उनको संदेह है कि सुशांत के साथ कोई हादसा हुआ है .उनके सगे मामा और कई पड़ोसियों व दोस्तों ने तो सुशांत की मौत पर संदेह व्यक्त करते हुए इसकी जांच की मांग भी करने की बात मीडिया कर्मियों से बताई है . स्थिति जो भी हो सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन से केवल फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं पूरे बिहार को हिला कर रख दिया है . श्रद्धांजलि का ताता लगा हुआ है . दैनिक खबर परिवार भी फिल्म इंडस्ट्री के इस उभरते सितारे और बिहार की मिट्टी के इस अनमोल लाल सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उनकी आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असह दुख की घड़ी में शांति और ढाढस प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता है .और जब तक चांद सितारे रहे सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी अमर रहे की मनोकामना भी करता है .

चित्र सौ:@सोशल मीडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here