झारखंड हाईकोर्ट ने हजारीबाग जिले से संबंधित एक मामले में प्रदेश के डीजीपी और गृह सचिव को तलब किया है. मामला ऐसा है कि हाई कोर्ट एक मामले की सुनवाई कर रहा था जिसमें हजारीबाग जिले के पुलिस अधीक्षक और संबंधित मामले की जांच मे लगे अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है. बता दें इसी मामले में हाईकोर्ट ने डीजीपी और गृह सचिव को तलब किया है.

हजारीबाग में एक नाबालिग को एसिड पिलाएं जाने के मामले में हाईकोर्ट ने लिया था संज्ञान

आपको बता दें पूरा मामला हजारीबाग जिले से संबंधित है जहां एक नाबालिग युवती को जबरन एसिड पिलाया गया था ,हाई कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करवाने के निर्देश दिए थे.. इसी मामले की जांच कर रहे अधिकारी एवं जिले के एसपी को हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है. हाई कोर्ट संबंधित मामले पर सुनवाई करते हुए मामले की सुनवाई करते कहा कि जब से यह मामला शुरू हुआ है तभी से इस में लीपापोती करने की कोशिश की गई है प्रतीत तो ऐसा हो रहा है जैसे पुलिस अभियुक्त को बचाने की कोशिश में लगी हुई है.

27 नवंबर को डीजीपी एवं गृह सचिव को मौजूद रहने को कहा गया

तूल पकड़ रहे मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई जिसमें पीड़िता के साथ उनकी वकील और जिले के एसपी मौजूद थे. मामले की अगली सुनवाई की तारीख है 27 नवंबर है जब प्रदेश के डीजीपी और गृह सचिव को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहने कहा गया. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here