जेएनयू मेन गेट पर लहराया भगवा झंडा, पोस्टर भी चिपकाया

नॉनवेज खाना परोसे जाने को लेकर हुआ था विवाद बहुत

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय JNU सुर्खियों में है पहले नॉनवेज विवाद और अब भगवा झंडा विवाद ने जोर पकड़ लिया है . खबरों के मुताबिक जेएनयू के मेन गेट और उसके आसपास के क्षेत्रों सहित जेएनयू परिसर के चारों ओर ‘भगवा जेएनयू’ के पोस्टर और भगवा झंडे लगाए गए हैं. इसके अलावा आसपास लगे ऑटो रिक्शा पर भी भगवे रंग के झंडे लगाए हैं. कथित तौर पर हिंदू सेना ने एकजुटता के साथ पोस्टर-बैनर लगाए हैं. मामले की सूचना पुलिस को मिलने के उपरांत त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी झंडे और हार्डिंग तुरंत हटा दिए गए. विश्वविद्यालय के आसपास के इलाकों में भगवा झंडे और होर्डिंग से निकाले जा रहे हैं.

जेएनयू में रामनवमी के दिन …

कावेरी छात्रावास में मांसाहारी भोजन परोसे जाने पर हंगामा हुआ था दरअसल रामनवमी के अवसर पर विश्वविद्यालय के कावेरी छात्रावास में नॉनवेज खाना परोसे जाने को लेकर जेएनयू में कथित तौर पर हिंसा हुई थी. एबीवीपी के सदस्यों ने हिंदू शुभ दिन पर नॉनवेज परोसे जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं लेफ्टविंग छात्रों ने कहा कि एबीवीपी के सदस्यों ने एक त्योहार पर छात्रावास के नॉनवेज मेन्यू पर पत्थर फेंके और उन पर हमला किया. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) 12 अप्रैल को हॉस्टल के अंदर ‘हवन’ करने के बाद कैंपस में ‘झगड़ा’ हो गया. बदले में, त्योहार मनाने वाले लोगों ने त्योहार के दिन नॉनवेज परोसे जाने पर आपत्ति जताई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here