दुनिया भर में वैश्विक महामारी घोषित हो चुकी कोरोना वायरस.. इससे बचाव को लेकर पूरे देश में सतर्कता बरती जा रही है. दुनिया भर में 4000 से अधिक मौतें हो चुकी हैं. इससे निपटने के तरीकों को लेकर दुनिया भर के वैज्ञानिक लगे हुए हैं इसे रोकने का फिलहाल एक ही इलाज है इसे फैलने से रोकना. इसी दिशा में कॉलर ट्यून के माध्यम से कोरोना वायरस को लेकर संदेश देश में जागरूकता को बढावा देने का प्रयास है .

किसी को जब आप काँल कर रहें है तो आपकों फोन रिंगटोन की जगह कोरोना वायरस को लेकर एक जागरूकता संदेश सुनाई दे रहा होगा . विभागीय निर्देश के बाद दरअसल दूरसंचार विभाग नें व्यापक स्तर पर जनहित को ध्यान में रखतें हुए दूरसंचार कंपनियों कों इससें जुडा एक आँडियों संदेश दिया है और उसें रिंगटोन की जगह सुनानें का निर्देश जारी किया है ताकि आम आदमी तक इसकें बारें में जानकारी प्राप्त हो सके.

कोरोना वायरस को लेकर देश में जागरूकता को बढावा देनें का प्रयास है .सरकार की तरफ से टेलीकाँम कंपनियों को दिए गए निर्देश इसी पहल का एक हिस्सा है. कोरोना वायरस से जुडें आँडियों संदेश से देश के करोडों लोगों को सीधें – सीधें कोरोना वायरस के बारें में जानकारी हो सकेगी .

फोटो,कॉलर ट्यून: माध्यम टि्वटर सोशल मीडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here