उप विकास आयुक्त ने विजेता उप विजेता टीम को दिया ट्रॉफी

पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तब भी बनोगे नवाब – उप विकास आयुक्त

उतरी छोटानागपुर प्रमंडल स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता में अंडर 17 बालक वर्ग में बोकारो, बालिका में चतरा और अंडर 14 बालक वर्ग में हजारीबाग जिला की टीम चैम्पियन हुए हैं। इस प्रतियोगिता में उतरी छोटानागपुर प्रमंडल अंतर्गत के अंडर 17 बालक बालिका और अंडर 14 बालक वर्ग को टीमें शामिल हुई थी।

मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त

फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जिले के उप विकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित, झारखंड फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष बीरेंद्र कुमार ने विजेता और उप विजेता टीम को ट्रॉफी और मेडल पहना कर हौसला अफजाई कि खास कर तीनो वर्ग के विजेता और उप विजेता टीमों को विशेष रूप से बधाई दी और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया तथा प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों से आए सभी खिलाड़ियों को भी बधाई दिया और मेहनत करने की बात कही।

अतिथियों का स्वागत

आगे जिला खेल पदाधिकारी,हजारीबाग ने कहा की जिस तरह हमारे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे खेल के प्रति अपना हुनर दिखा रहें है इससे यह स्पष्ट है की हमारे राज्य के खिलाड़ी निश्चित रूप से राज्य के साथ देश का नाम रौशन करेंगे सिर्फ मेहनत करने की जरूरत। आए अतिथियों को डे बोर्डिंग प्रसिच्छान केंद्र के छात्र छात्राओं एवम सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के छात्रों का सामोहिक नृत्य और स्वागत गीत के साथ अतिथियों का स्वागत किया।

अंडर 17 में बोकारो तो अंडर 14 में हजारीबाग बना चैंपियन..

आज फाइनल मैच में पहला मैच अंडर 17 बालिका वर्ग का मैच हजारीबाग और चतरा के बीच खेला गया इस मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए चतरा की टीम ने हजारीबाग टीम को 5-0 से गोल से हरा कर चतरा की टीम विजेता हुई जबकि अंडर 14 बालक वर्ग का फाइनल मैच रामगढ़ और हजारीबाग के बीच खेला गया यह मैच भी रोमांच से भरा रहा निर्धारित समय में दोनो टीमों के द्वारा गोल नहीं होने पर अतिरिक्त समय में हजारीबाग की टीम 1-0 गोल से जीत दर्ज कर प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया। प्रतियोगिता का अंतिम फाइनल मैच अंडर 17 बालक वर्ग कोडरमा और बोकारो के बीच खेला गया इस फाइनल मैच में बोकारो की टीम ने कोडरमा को 9-0 से हरा कर प्रमंडल स्तरीय सुब्रतो कप फुटबाल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया।

योगदान रहा

प्रतियोगिता के समापन समारोह में उपस्थित जिला खेल पदाधिकारी उपवन बड़ा ने आए अतिथियों का स्वागत किया और प्रतियोगिता में सामिल जिले आए सभी खिलाड़ियों, टीम मैनेजर, कोच, और सभी सहायक कर्मियों, रेफरी, अशोक कुमार,ललित उरांव, सुरेंद्र राम, शशि शर्मा,विकास कुमार, विक्कू कुमार, शशि कर दास, गुरव राम,कार्तिक राम, साईनाथ राम, प्रकाश गुप्ता, संदीप कुमार राम, डे बॉडिंग में प्रशिक्षण ले रहे छात्र छात्राओं प्रसीक्षकों को शुक्रिया किया जिन्होंने इस प्रतियोगिता में सफल बनाने में सहयोग दिया। इस प्रतियोगिता में विशेष रूप से कोलेस्वर गोप, विकास कुमार, शेखर कुमार सिंह, मोहन रविदास, अमित कुमार, अमित शर्मा, अमित सागर, अभिनव कुमार, संजय तिवारी,सागर कुमार,मनीष कुमार ,त्रिवेणी प्रसाद योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here