आईसीसी महिला T20 चैंपियनशिप के लिए भारत फाइनल में चार बार के चैंपियन मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. डकवर्थ लुईस मेथड में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 रनों से शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई. दोनों सेमीफाइनल आज ही खेले गए.


सिडनी: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया, बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया था
पॉइंट टेबल में भारत 8 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज था. रद्व सेमीफाइनल मैच के बाद भी भारत को सीधे तौर पर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर होने की वजह से फाइनल में पहुंचने का मौका मिल गया .

पहले सेमीफाइनल में टॉस भी नहीं हो पाया


दूसरा सेमीफाइनल...

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया.. सुबह से हो रही लगातार बारिश के कारण दूसरा सेमीफाइनल भी प्रभावित रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 5 विकेट से 134 रन बनाए .कप्तानी पारी खेलते हुए मेग लैनिंग ने नॉटआउट 49 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए नडीन डी क्लार्क ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए.
ऑस्ट्रेलियाई पारी के बाद बारिश की वजह से दक्षिण अफ्रीका को 13 ओवर में 98 रन का लक्ष्य मिला. दक्षिण अफ्रीका 13 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 92 रन ही बना पाई. लॉरा वॉल्वार्ट के नाबाद 41 रनों के बावजूद 5 रनों से दक्षिण अफ्रीका यह मैच हार गई.
मेगन स्कूट आस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहीं 17 रन देकर दो विकेट लिए. आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग को नाबाद 49 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.


आईसीसी T20 फाइनल..IND Vs AUS

आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप (इंटरनेशनल विमेंस डे) 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here